सोमवार, 12 फ़रवरी 2018

दो दिनों से इंटरनेट पर छाईं प्रिया प्रकाश के नाम इंडिया न्यूज के युवा पत्रकार आकाश वत्स का खुला खत

प्रिया प्रकाश वारियर के नाम बधाई खत, प्रिय, प्रिया प्रकाश. सबसे पहले आपको ढेरों शुभकामनाएं और बधाई, चुकि इंटरनेट पर वायरल होने वाला ही आज कल असल में नायक है और हकीकत यही है कि आप आज इंटरनेट की असली नायिका हैं. दक्षिण की आप एकलौती अभिनेत्री हैं जिसने 72 घंटे में ही समूचे उत्तर भारत के युवा दिलों की घंटी को एक साथ बजा दिया है. आपको पुन: बधाई. पहली बार में 26 सेकेंड का मस्त-ए-निगाह वाला वायरल वीडियो देखकर मैं भी घायल सा हुआ पर स्कूल से विदा लिए 14 साल हो गए हैं तो कुछ देर में संभल गया.

माहौल भी भला वैलेंटाइन वीक का है, ऐसे में ये नाज़-अंदाज़-नख़रे-रूमानियत-अदा-ख़ामोशी-आंख-भौंह की बात ज्यादा चल रही है, इसी बीच वीडियो सामने आया तो समझिए कि दिलों में आग ही लग गई. आपकी आतिश कदह निगाहें इस वैलेंटाइन में नाउम्मीद हुए आशिक के लिए अमृत का काम कर गई. वैसे, अभिनय इसी का नाम है जो लोगों को उसकी हकीकत से परिचय करा दे. आप इसमें सफल हो गई हैं. आपको फिर से बधाई.
देखते ही देखते पूरा भारत आपका नाम जान गया, लेकिन मुझे उस लड़के का नाम नहीं मालूम चल रहा जो आपकी आंखों की अदा को देखकर दोस्त के कंधे पर ही अपनी जान को टिका देता है. धीरे-धीरे हर एक बात मालूम चली कि ये किसी मलयालम फिल्म का गीत का हिस्सा है. फिर आपकी उम्र, आपकी शिक्षा, आपकी पसंद कमोबेस आपकी हर एक बात से हर कोई वाकिफ हो चुका है.
आंखों की इस शालिन भाषा में हर कोई स्कूल के दौर में बात किया ही होगा, मेरी आंखों में तेरी दुनिया और तेरी आंखों में मेरी दुनिया. बाकी सब इस मासूमियत पर कुर्बान हो जाओ. 14 फरवरी आने में जब कुछ घंटे बाकी हैं, ऐसे में मुझे फिर से मेरे स्कूल की चौखट पर ला पटकने के लिए आपको तहे दिल से शुक्रिया.
ये वीडियो मेरे जैसों के लिए भी बाग़ों में बहार है, जो इस इश्क़ को समझकर भी स्कूल वाली हरकतें नहीं कर सकता. आपको पुन: बधाई. आपकी पहली फिल्म पर्दे पर आने से पहले आप सुपरस्टार बन गईं हैं. आंखों वाली अल्हड़ अदा के लिए देश आपका शुक्रगुजार रहेगा.
लेखक - आकाश वत्स


कोई टिप्पणी नहीं: