गुरुवार, 19 अक्तूबर 2017

पहली बार कुछ क्रिएटिव किया हूं…

मैंने न तो किसी विश्वविद्यालय से वीडियो एडिटिंग का कोर्स किया है और न ही ट्रेनिंग… एक दिन मन में आया कि क्यों न एक वीडियो एडिट किया जाए। वाट्सअप पर आने वाले वीडियो को देखकर बार-बार मेरा मन भी करता था। इस बीच एक दिन मैंने गुगल बाबा को प्रणाम किया और उसके बाद फ्री वाला वीडियो एडिटिंग का सॉफ्टवेयर तलाशने लगा, जो काफी मशक्कत करने के बाद मिल गया। इसके बाद क्या… नेक काम में देरी थोड़े न कोई करता है। सॉफ्टवेयर  को डाउनलोड किया। फिर सोचा कि किस टॉपिक पर पहला वाडियो तैयार किया जाए… ऑफिस के कुछ साथियों से भी पूछा, उनका जवाब था कि दिवाली पर ही कुछ देख लो, क्योंकि दिवाली के बस कुछ दिन ही तो बचे हैं। मैंने भी सोचा कि जैसा भी वीडियो बने, लेकिन दिवाली पर बधाई देने वाला ही वीडियो तैयार करूंगा। वीडियो बनाने के दौरान ऑफिस के साथी अंकुश भाई से कुछ मदद भी लेनी पड़ी और आधे घंटे के बाद एक वीडियो तैयार हो गया, जो कुछ ऐसा है…  क्लिक करें और वीडियो देख सकते हैं… और हां... मुझे सुझाव देना न भुलिएगा… 


कोई टिप्पणी नहीं: